Home > Category: जन्मदिवस

साल गिनना भूल कर, जीवन से प्यार करते हुए जन्मदिन मनाना! 14 अक्टूबर 2015

जन्मदिवस

स्वामी बालेंदु अपने जन्मदिन पर अपने परिवार के बारे में, अपनी बेटी अपरा की विजय के बारे में और सबसे बढ़कर, अपनी उम्र के बारे में लिख रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे यह उनके लिए कोई मतलब नहीं रखता!

आज 43 साल का हो गया और खुश हूँ कि पूरी तरह व्यस्त हूँ! 14 अक्टूबर 2014

जन्मदिवस

स्वामी बालेंदु अपने 43 वें जन्मदिन पर यह ब्लॉग लिखते हुए बता रहे हैं कि आज उन्होंने कोई बड़ी पार्टी क्यों नहीं आयोजित नहीं की।

पार्टी, जिसके लिए मैं खास तौर पर भारत से जर्मनी आया – 15 सितम्बर 2014

जन्मदिवस

स्वामी बालेन्दु अपने जर्मन मित्र के 60वें जन्मदिवस पर आयोजित पार्टी का वर्णन कर रहे हैं। क्या इस पार्टी के लिए भारत से इतनी दूर जर्मनी आना फलदायी रहा? यहाँ पढ़िए।

रमोना का जन्मदिवस समारोह – 20 मार्च 2014

जन्मदिवस

स्वामी बालेन्दु जी रमोना के जन्मदिन के उपलक्ष में कल शाम आयोजित समारोह के बारे में बता रहे हैं कि वह कितना आनंददायक रहा-विशेष रूप से इसलिए कि स्कूल के बच्चे भी पार्टी में शामिल हुए थे!

अपरा के जन्मदिन की दूसरी बड़ी पार्टी – 13 जनवरी 2014

जन्मदिवस

स्वामी बालेंदु अपरा के जन्मदिन पर आयोजित दूसरी पार्टी का विवरण प्रस्तुत कर रहे हैं, जिसमें बहुत से बच्चे और मेहमान शामिल हुए, एक विशाल केक काटा गया और ढेर सारी मौज-मस्ती की गई!

माँ के बगैर मेरा पहला जन्मदिन – जन्मदिन न मनाने का फैसला- 14 अक्टूबर 2013

जन्मदिवस

अपने जन्मदिन पर स्वामी बालेंदु बता रहे हैं कि क्यों यह जन्मदिन उनके पिछले जन्मदिनों से बहुत अलग है और क्यों उन्होंने आज किसी उत्सव का आयोजन न करने का निश्चय किया है।

रमोना का जन्मदिन मनाया, उसके पिता और बेटी अपरा के साथ – 19 मार्च 13

जन्मदिवस

स्वामी बालेंदु अपनी पत्नी रमोना के जन्मदिन के बारे में लिखते हैं और बताते हैं कि अपरा को अपने जीवन में पाकर वह कितने खुश हैं।