विशेष छूट: सभी विश्रांति कार्यक्रमों पर 20% की छूट! 31 जुलाई 2014

आश्रम

आज हमने एक आकर्षक पेशकश के बारे में सूचना-पत्र जारी किया है, जिसे आपके साथ यहाँ साझा करते हुए मुझे बड़ी प्रसन्नता हो रही है:

हमारे सभी विश्रांति कार्यक्रमों में 20% की छूट!

जैसा कि किसी भी विशेष प्रस्ताव के साथ होता है, इस पेशकश के साथ भी कुछ नियम और शर्तें रखी गई हैं। लेकिन वे बहुत स्पष्ट हैं, उनमें कोई झमेला नहीं है: 20% की इस छूट का लाभ प्राप्त करने के लिए आपको 1 अगस्त से 31 अगस्त 2014 से पहले कुल खर्च की 80% पूरी रकम अग्रिम जमा करते हुए विश्रांति-स्थलों की बुकिंग करनी होगी। उसके बाद अपने पसंदीदा कार्यक्रम में आप 31 दिसंबर 2015 से पहले कभी भी आ सकते हैं।

तो अपने आयुर्वेद और योग विश्रांति-स्थलों की बुकिंग हेतु 50% अग्रिम जमा करके बाद में यात्रा से चार सप्ताह पहले 50% बकाया खर्च जमा करने की जगह अब आपको कुल मिलाकर लागत का सिर्फ 80% एकमुश्त जमा कराना होगा!

मुझे लगता है, यह योजना विशेष रूप से उन लोगों के लिए ज़्यादा उपयोगी होगी, जो अक्टूबर या नवम्बर की छुट्टियों में हमारे लोकप्रिय आयुर्वेदिक या योग सत्रों में शामिल होना चाहते हैं! और उनके लिए भी, जो साल के सबसे बेहतरीन मौके पर हमारे विश्रांति-स्थलों पर आयोजित वज़न कम करने की आयुर्वेदिक और योग कार्यशालाओं में सहभागी होना चाहते हैं। वे सभी लोग, जो इन विश्रांति-स्थलों की बुकिंग करना चाहते हैं उनके लिए पैसे की बचत का यह एक सुनहरा मौका है-अभी और इसी वक़्त!

स्वाभाविक ही हमारे और भी कई विश्रांति कार्यक्रम हैं- जैसे हमारे सभी योग-विश्रांति कार्यक्रम, जो विभिन्न विषयों पर केन्द्रित होते हैं या हमारा आयुर्वेदिक खाद्य-विश्रांति-कार्यक्रम। यहाँ तक कि 2015 में आयोजित होने वाला होली उत्सव भी इसी प्रस्ताव योजना में सम्मिलित है!

आपमें से वे सभी लोग जो भारत आकर हमारे आश्रम का दौरा करना चाहते हैं, योग का आनंद लेना चाहते है या आयुर्वेद के विभिन्न प्रयोगों का लाभ उठाना चाहते हैं-जल्दी करें, तुरंत बुकिंग कराएँ और अपनी इरादे को कामयाब बनाएँ!

हम आशा करते हैं कि ज़्यादा से ज़्यादा लोग हमारे इस विशेष छूट प्रस्ताव का लाभ उठाएँगे!

अब जबकि मैंने आप सबको हमारे प्यारे शहर वृन्दावन में आने का इच्छुक बना दिया है, मैं उस ज्वलंत प्रश्न का उत्तर देना चाहता हूँ, जो इस वक़्त आपके मन में आ रहा होगा: हमारे इन विश्रांति-स्थलों के खर्च में हम इतनी आकर्षक छूट कैसे दे पा रहे हैं जबकि ये लोकप्रिय विश्रांति-कार्यक्रम वैसे ही अच्छे चल रहे हैं?

सब कुछ न बताते हुए मैं आपको संक्षेप में बताता हूँ-हम एक शानदार परियोजना पर काम कर रहे हैं और अगर इस समय कुछ अतिरिक्त बुकिंग हो जाती हैं तो हमारे इस प्रकल्प का कार्य सुचारू रूप से और अधिक तेज़ी के साथ चल निकलेगा-और फिर आपके सामने होगा एक और खुशनुमा आश्चर्य! तो हमारे विश्रांति-स्थलों की यात्रा के खर्च में एक पंचमांश की छूट की हमारी इस प्रस्ताव-योजना को अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचाएँ और इंतज़ार करें, आपके सामने आने वाले एक विस्मयकारी तोहफे का! और हाँ, अगर आप इससे पहले हमारे आश्रम आते हैं तो मेरे बताने से पहले ही यह रहस्य खुल जाएगा क्योंकि तोहफा पहले ही आपकी आँखों के सामने होगा!

भारत में जल्द ही आपसे मुलाक़ात की आशा है!

Leave a Comment