Home > Category: लत

सितारों के चमक के पीछे छिपा अंधेरा – सितारों के चमचमाते जीवन की वास्तविक सच्चाई – 14 मार्च 12

लत

स्वामी जी ने उन लोगों के बारे में लिखा है जो अपने जीवन की तुलना सितारों के जीवन से करते हैं। वह कई सितारों के वास्तविक जीवन का वर्णन करते हुए पूछते हैं कि क्या वाकई में उनसे ईर्ष्या करने लायक है।

गांधी को भूले अन्ना – अन्ना हजारे ने किया शराबियों को पीटने का समर्थन – 28 नवम्बर 11

लत

स्वामी बालेंदु ने अन्ना हजारे के उस बयान के बारे में लिखा है, जिसमें उन्होंने शराबियों से शराब छुड़ाने के लिए पिटाई करने की बात कही है।

गर्भस्थ शिशुओं को विष पिलातीं माताएं – 1 अगस्त 11

लत

स्वामी जी ने उन माताओं के बारे में लिखा है, जो यह जानते हुए भी कि गर्भावस्था में एक अजन्मे बच्चे के साथ धुम्रपान और शराब नहीं पीना चाहिए, ऐसा करती हैं। परिणाम के बारे में पढ़ें।

कोकीन और दूसरे ड्रग्स से ज्यादा खतरनाक है शराब, परन्तु फिर भी कानूनी है – 10 नवम्बर 10

लत

स्वामी जी एक शोध के बार में लिखते हैं, जिसमें यह सिद्ध किया गया है कि शराब कोकीन, हेरोइन सहित अन्य सभी ड्रग्स से ज्यादा खतरनाक है। इसके बाद भी यह कानूनी रूप से मान्य क्यों है?

रुस के वित्त मंत्री ने धुम्रपान और शराब को दिया बढ़ावा – 4 सितम्बर 10

लत

स्वामी जी ने रुस के वित्त मंत्री के बारे में लिख रहे हैं जिसने सामाजिक सहायता के लिए लोगों को धुम्रपान और शराब के सेवन की सलाह दी|

लत न छोड़ने के दिलचस्प बहाने – 27 जुलाई 10

लत

स्वामी जी के साथ चिकित्सा सत्र के एक मामले के बारे में पढ़ें। इसमें एक महिला ने समझाया कि यह क्यों एक भावनात्मक गलती है कि वह धूम्रपान नहीं छोड़ सकती।

पार्टियों में शराब और सिगरेट की जरूरत नहीं है और गर्भावस्था में तो बिलकुल भी नहीं है – 3 जुलाई 09

लत

स्वामी जी कानूनी ड्रग जैसे शराब और निकोटिन के बारे में लिख रहे हैं। अगर आप खुलकर नाचना चाहते हैं तो आपको शराब पीने की जरूरत नहीं है। साथ ही आपको गर्भावस्था में धुम्रपान या शराब का सेवन नहीं करना चाहिए|

शराब के बिना जश्न मनाकर देखिए – 2 जुलाई 09

लत

स्वामी जी शराब के बारे में लिख रहे हैं कि कैसे ये कई लोगों के लिए मौज मस्ती का जरिया बन गई है। आपको किसी पल का आनन्द लेने के लिए शराब की आवश्यकता क्यों पड़ती है|

नशे के आदी बच्चों के माता-पिता क्या करें – 11 दिसम्बर 08

लत

स्वामी जी ने उन बच्चों और किशोरों के बारे में लिखा है जो स्मोकिंग और ड्रिकिंग शुरू कर देते हैं। यह इस तरह क्यों है और माता-पिता क्या कर सकते हैं।

12